छत्तीसगढ़शिक्षास्वास्थ्य

कोंडागांव जिले के विभिन्न छात्रावासों में पोषण पखवाड़े की हुई शुरुआत, विशिष्ट प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास से कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

कोंडागांव, 30 सितंबर 2024: कलेक्टर कुणाल दुदावत के निर्देश और सहायक आयुक्त डॉ. रेशमा खान के मार्गदर्शन में कोंडागांव जिले में 28 सितंबर से पोषण पखवाड़े की शुरुआत की गई है। वहीं इस कार्यक्रम का शुभारंभ जिला मुख्यालय स्थित विशिष्ट प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास में हुई, जहां छात्राओं को सही पोषण के महत्व के बारे में जानकारी दी गई।

छात्रावास अधीक्षिका सुश्री कल्याणी सुनहरे ने कार्यक्रम में छात्राओं को पोषण संबंधी जानकारी दी और समाज में जागरूकता बढ़ाने के लिए कई सुझाव प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर पोषण का त्योहार मनाना चाहिए और हर जरूरतमंद को उचित पोषण सेवाएं प्रदान करनी चाहिए।

पोषण अभियान का उद्देश्य देश में कुपोषण, नाटेपन और खून की कमी जैसी समस्याओं को कम करना है। विभिन्न मंत्रालय और विभाग इस दिशा में सहयोग कर रहे हैं। इस अभियान में टेक्नोलोजी का उपयोग कर जन-जन के आहार और व्यवहार में बदलाव लाने की कोशिश की जाएगी।

इस दौरान अधीक्षिका ने कहा कि इस अभियान की सफलता के लिए मजबूत साझेदारी आवश्यक है, और क्षेत्रीय प्रतिनिधियों को कुपोषण से लड़ने में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। इस अवसर पर छात्राओं को अधीक्षिका के द्वारा आवश्यक सामग्री का वितरण भी किया गया है। इस कार्यक्रम में छात्रावास के सभी स्टाफ और छात्राओं ने भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!