खेलछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़

जगदलपुर में 2 अक्टूबर को होगा बस्तर हाफ मैराथन एवं मास्टर मैराथन, ₹51,000 प्रथम पुरस्कार

जगदलपुर, 25 सितंबर 2024: छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ, खेल एवं युवा कल्याण विभाग और बस्तर जिला एथलेटिक्स संघ के संयुक्त तत्वाधान में छत्तीसगढ़ में पहली बार राज्यस्तरीय बस्तर हाफ मैराथन एवं मास्टर मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 2 अक्टूबर को धरमपुरा के फुटबॉल मैदान से शुरू होगा।

इस दौड़ में पूरे प्रदेश के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। 18 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ी 21 किलोमीटर और 35 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ी 10 किलोमीटर दौड़ेंगे। विजेताओं को आकर्षक नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रथम स्थान पर 51,000 रुपये, दूसरे स्थान पर 41,000 रुपये, तीसरे स्थान पर 31,000 रुपये और चौथे से ग्यारहवें स्थान तक के खिलाड़ियों को 5,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा, 12 से 21 तक के विजेताओं को 4,000 रुपये से सम्मानित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष एस. बाम्बरा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि “दौड़ेगा बस्तर, दौड़ेगा छत्तीसगढ़, हमर बस्तर हमर संस्कृति” स्लोगन के साथ टीशर्ट लॉन्च की गई है। उन्होंने बताया कि बाहरी खिलाड़ियों के लिए रहने और खाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी, और जिनके पास यात्रा का खर्च नहीं है, उन्हें टिकट का पैसा भी प्रदान किया जाएगा।

यह आयोजन न केवल खेल को बढ़ावा देने के लिए, बल्कि बस्तर की संस्कृति को भी प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!