BREAKING

*कलेक्टर श्री गुप्ता ने सोनकच्‍छ विकासखण्‍ड के विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों, मतदान केन्‍द्रों, आंगनवाड़ी केन्‍द्रों और मतदान दलों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का किया निरीक्षण*

*एकीकृत हाई स्‍कूल बीसाखेडी के प्राथमिक शिक्षक और स्‍कूल प्रभारी का दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये*

आंगनवाडी कार्यकर्ता श्रीमती रामकन्‍या दुबे और सुपरवाईजर श्रीमती फिरदोस शेख को अच्‍छा कार्य करने पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने दी बधाई


मतदान दलों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण कर आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिये

     देवास 03 अप्रैल 2024/ कलेक्टर श्री ऋषव गुप्‍ता ने सोनकच्‍छ विकासखण्‍ड के विभिन्‍न उपार्जन केन्‍द्रों, मतदान केन्‍द्रों, आंगनवाड़ी केन्‍द्रों और मतदान दलों को लोकसभा निर्वाचन के लिए दिये जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री हिमांशु प्रजापति, एसडीएम टोंकखुर्द श्री कन्‍हैयालाल तिलवारी, तहसीलदार श्री मनीष जैन सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

     प्राथमिक शाला मुरम्‍या के निरीक्षण के दौरान शिक्षक मधुकर भार्गव और जन शिक्षक सुश्री मंगला धाकड़ द्वारा एफएलएन की जानकारी नहीं देने पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने शिक्षक मधुकर भार्गव को निलम्बित करने और जन शिक्षक सुश्री मंगला धाकड़ का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिये। पीएचई विभाग को स्‍कूल परिसर में बोरिंग करने एवं प्‍याऊ को चालू करने के निर्देश‍ दिये। पंचायत भवन में बनाये गये मतदान केन्‍द्र का निरीक्षण किया और सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं के निर्देश दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक कार्य समय रहते कर लें।

     कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने एकीकृत हाई स्‍कूल बीसाखेडी का निरीक्षण कर जर्जर स्‍कूल भवन को तोडने के निर्देश पीडब्‍ल्‍यू विभाग को दिये। प्राथमिक शिक्षक श्रीमती एकता कुंभकार और स्‍कूल प्रभारी श्री दिनेश चौहान द्वारा एफएलएन एवं दक्षता उन्न्‍यन के बारे में जानकारी नहीं देने और एफएलएन बुक को चेक नहीं करने पर दो-दो दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। पीएचई को निर्देश दिये कि स्‍कूल में पुरानी पानी मोटर की जगह नई पानी की मोटर लगाये। निरीक्षण के दौरान में स्‍कूल में साफ-सफाई रखने के निर्देश भी दिये। बीसाखेडी में पंचायत भवन में बनाये गये मतदान केन्‍द्र का निरीक्षण किया और सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं के निर्देश दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक कार्य समय रहते कर लें।

     कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने बीसाखेड़ी में आंगनवाडी केन्‍द्र का निरीक्षण किया। आंगनवाडी कार्यकर्ता श्रीमती रामकन्‍या दुबे और सुपरवाईजर श्रीमती फिरदोस शेख द्वारा आंगनवाडी केन्‍द्र पर बच्‍चों के लिए अच्‍छा कार्य करने पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने बधाई दी। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने आंगनवाडी केन्‍द्रों में उपस्थित बच्‍चों से चर्चा की और आंगनवाडी केन्‍द्र में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।

     उपार्जन केन्‍द्रों के निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने बीसाखेडी में प्रभु कृष्‍ण वेयर हॉउस, बैराखेडी फाटा में सांवरिया लॉजिस्टिक वेयर हॉउस, पीपलरावां में सिद्धि विनायक वेयर हॉउस, शासकीय वेयर हाउस सोनकच्‍छ का निरीक्षण कर किसानों से गेहूं की गुणवत्ता, तौल व्यवस्था, गेहूं उत्पादन, मंडी दर, आदि व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। सभी उपार्जन केन्द्रों में कृषक सुविधायें, तौल, गुणवत्ता मापदण्ड का पालन करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

     कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने उत्‍कृष्‍ट विद्यालय सोनकच्‍छ में लोकसभा निर्वाचन के लिए बनाये गये स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि स्‍ट्रांग रूम के कॉरिडोर में कैमरे लगाये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने सोनकच्‍छ में मतदान दलों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया और निर्वाचन संबंधी प्रश्‍न पूछे तथा आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!