Uncategorized
Trending

3 दिवसीय निःशुल्क प्रदर्शनी का शुभारंभ,फोटो प्रदर्शनी के द्वारा आम आदमी को किया जाएगा रूबरू

झांसी : आज शिक्षक सदस्य विधान परिषद डॉ0 बाबूलाल तिवारी, सदस्य विधान परिषद रमा निरंजन एवं जिलाध्यक्ष नगर भाजपा हेमंत परिहार की उपस्थिति में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं, उपलब्धियों एवं जनमानस के उत्थान हेतु लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों से संबंधित तथा सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास एवं सबका प्रयास विषयक तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन श्री गंगाधर राव कला मंच परिसर में किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों एवं विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया।
इस दौरान शिक्षक सदस्य विधान परिषद डॉ0 बाबूलाल तिवारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि वर्तमान सरकार समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के कल्याण के लिए तत्परता के साथ कार्य कर रही है, प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को सरकार की उपलब्धियों एवं उनकी सकारात्मक नीतियों के बारे में जानकारी प्राप्त होगी तथा आम जनमानस को सरकार की उपलब्धियों एवं निर्णयों का बोध हो सकेगा। मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के अवलोकन हेतु आगुंतकों को सरकार की उपलब्धियों से संबंधित प्रचार-साहित्य भी उपलब्ध कराया जाए।
इस अवसर पर सदस्य विधान परिषद रमा निरंजन ने कहा कि यह प्रदर्शनी तीन दिवसीय है, इस प्रदर्शनी का जनसामान्य में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जाए साथ ही प्रदर्शनी के अवलोकनार्थ आने वाले लोगों में सरकार की योजनाओं पर आधारित प्रचार साहित्य भी वितरित कराया जाए, जिससे वह सरकार की योजनाओं की जानकारी लेकर इन योजनाओं का लाभ ले साथ ही अन्य लोगों को भी इन योजनाओं के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से सरकार के कार्यकाल में कराये गए विकास कायों की जानकारी आमजनमानस को दी जा रही है, एवं उन्हें कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया जा रहा है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में आकर प्रदर्शनी का अवलोकन करें और सरकार की योजनाओं का लाभ लें।
इस अवसर पर प्रभारी जिला सूचना अधिकारी अरविंद गौर ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निर्देशानुसार मैसर्स श्रीमंत विविध इंडिया एडवरटाइजिंग मार्केटिंग नई दिल्ली द्वारा केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं, उपलब्धियों एवं जनमानस के उत्थान विषयक इस प्रदर्शनी जिसका साइज 6000 वर्ग फुट है का तीन दिवसीय आयोजन जनपद में 10, 11 एवं 12 मार्च 2024 को गंगाधर राव कला मंच पर किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उन्होंने प्रदर्शनी के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराया कि प्रदर्शनी के माध्यम से केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के द्वारा विभागवार/योजनावार कराये गए विकास कार्यों, महत्वपूर्ण निर्णयों एवं जनमानस के उत्थान हेतु लिये गए महत्वपूर्ण निर्णयों का व्यापक प्रचार प्रसार कराया जा रहा है। यह प्रदर्शनी आम जनमानस के अवलोकनार्थ प्रातः 8:00 बजे से खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में मुख्य रुप से आदि क्षेत्रों में किये गए विकास कार्यों को दर्शाया गया।
मौके पर अतिथियों द्वारा विद्यालय के बच्चों को प्रदर्शनी के अवलोकन उपरांत स्वल्पाहार भी वितरित किया गया।
उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर जिला सूचना कार्यालय के स्टाफ सहित आम नागरिक उपस्थित रहे।

रिपोर्टर अंकित साहू

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!