Uncategorized

विकासनगर स्टेडियम कोण्डागांव में निःशुल्क सैन्य प्रशिक्षण के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर कुणाल दुदावत ने युवाओं को किया प्रोत्साहित

कोंडागांव – कलेक्टर कुणाल दुदावत ने अग्निवीर भर्ती के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करने पहुंचे युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपने निर्णय से ही 50 प्रतिशत कार्य पूरा कर चुके हैं तथा शेष 50 प्रतिशत कार्यों को अपने परिश्रम से पूरा करेंगे।

रविवार को स्थानीय विकास नगर स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ के अवसर पर कलेक्टर दुदावत ने कहा कि अपने सपने को साकार रूप देने के लिए निर्णय लेना जरूरी है, निर्णय के अनुरूप जितना मेहनत उस मुकाम को हासिल करने में करेंगे उसका परिणाम भी बेहतर होगा। प्रतिस्पर्धा बहुत है उसी स्तर पर मेहनत भी जरूरी है। युवा आत्मविश्वास के साथ अपने भविष्य और सपनों को पोषित करें। उन्होंने निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद की प्रशंसा करते हुए कहा कि अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के प्रयासों से जिले के युवा अग्निवीर सहित विभिन्न सैन्य, अर्द्धसैनिक तथा स्थानीय पुलिस की सेवा में चयनित हुए हैं। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त करने आए युवाओं से कहा कि सैनिक कभी भी सेवानिवृत्त नहीं होता है। वह हमेशा देश और समाज सेवा का कार्य करता रहता है तथा इसका उदाहरण अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद है, जिसके सदस्य सेवानिवृत्त होने के बाद भी कार्य कर रहे हैं।

कलेक्टर दुदावत ने कहा कि अग्निवीर वायुसेना के लिए आज पंजीयन की अंतिम तिथि है तथा अधिक से अधिक युवा इसमें पंजीयन कराएं। उन्होंने पंजीयन हेतु आवश्यक शुल्क का व्यय जिला प्रशासन द्वारा किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही अग्निवीर थल सेना के लिए भी 22 मार्च तक पंजीयन किया जाएगा, जिसके लिए अपने स्वयं के पंजीयन के साथ ही आसपास के युवाओं को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि यहां शारीरिक प्रशिक्षण के साथ ही बौद्धिक प्रशिक्षण के लिए भी प्रशिक्षक की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को जिला पुस्तकालय का उपयोग करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए भी जिला प्रशासन कार्य करेगा, जिसका लाभ सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवा भी उठा सकेंगे। उन्होंने युवाओं से कहा कि यह समय परिश्रम करने का है तथा वे इस समय का पूरा उपयोग करें।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रेम प्रकाश शर्मा तथा विंग कमांडर ने भी युवाओं को प्रेरित किया। कार्यक्रम में जिला रोजगार अधिकारी पवन कुमार नेताम अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के संरक्षक सुब्रत साहा, अध्यक्ष सूरज यादव सहित पदाधिकारी एवं सदस्यगण, विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!